30 बेड के “तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल” का हुआ शुभारंभ

0
799
चंडीगढ़,Jan,13: गरीब और जरूरतमंद तथा अन्य मरीजों के लिए बेहद ही किफायती दाम पर विश्व स्तरीय सर्जरी सेवा उपलब्ध करवाए जाने की सोच के साथ सेक्टर 26 स्थित होम्योपैथिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी चंडीगढ़, द्वारा होमेओपेथी मेडिकल कालेज के सहयोग से एक एडवांस सर्जिकल अस्पताल “तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल” का आज उद्धघाटन किया गया, जिसकी शुरुआत की घोषणा उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने की। इस अवसर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी चंडीगढ़ के संचालक एच एस सभरवाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।
 
श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी चंडीगढ़ के संचालक एच एस सभरवाल ने बताया कि 25 बेड वाला यह हॉस्पिटल अति आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित है, जबकि वेंटिलेटर्स- आई सी यू  वाले 05 बेड भी उपलब्ध रहेंगे। हॉस्पिटल में 02 आपरेशन थिएटर होंगे।एच एस सभरवाल ने आगे बताया कि उच्च शिक्षित और अनुभवी सर्जन्स की टीम हॉस्पिटल में उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि शल्य चिकित्सकों की समृद्ध अनुभवी टीम द्वारा पित्ताशय की पथरी, गुर्दे की पथरी, गर्भाशय को हटाने, हर्निया, प्रोस्टेट, मूत्रविज्ञान, सामान्य सर्जरी जैसी सर्जरी 13000 रुपये के पैकेज पर की जाएगी, जबकि दोनों घुटने का प्रतिस्थापन 131313 रुपये में किया जाएगा। वहीँ स्तन कैंसर की सर्जरी नि:शुल्क की जाएगी।  घुटने के प्रतिस्थापन को छोड़कर पहली 113 सर्जरी मुफ्त की जाएंगी।उन्होंने अगले महीने से कैंसर बस सेवा की शुरुआत किये जाने की भी घोषणा की।
वही मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने तेरा ही तेरा मिशन हॉस्पिटल के लिए सोसाइटी की सराहना की और कहा कि यह एक नेक और मानवता का कार्य है। उन्होंने कहा कि संतों का भी यही संदेश है। पहली पातशाही गुरु नानक देव जी ने भी मानव सेवा को सर्वोपरि बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here