वाल्मीकि जयंती पर निकाली जाएगी भव्य रथ यात्रा

0
67
Buzzing Chandigarh Sept,15: (sonam) चंडीगढ़: भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी, चंडीगढ़ की आज बुलाई गई अहम बैठक में सर्वसम्मति से गुरचरण सिंह को चेयरमैन चुन लिया गया। चेयरमैन पद के लिए चुनाव लड़ रहे कुलदीप ढिलोड और भरत कुमार ने गुरचरण सिंह के समर्थन में आते हुए अपना नाम वापिस ले लिया। जबकि एक अन्य उम्मीदवार  ने चुनाव से वाकआउट कर दिया।
चंडीगढ़ सेक्टर 20 के प्राचीन भगवान वाल्मीकि आश्रम में गीता राम चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक के दौरान 500 से अधिक वाल्मीकि समुदाय से जुड़े धर्म प्रेमियों ने भाग लिया और इस दौरान अक्टूबर महीने में भगवान वाल्मीकि जयंती अवसर पर निकाली जाने वाली भव्य शोभायात्रा पर चर्चा की गई।  बैठक के दौरान ही गुरचरण सिंह को कमेटी की कमान संभालते हुए चेयरमैन चुना गया।
गीता राम चौधरी ने बताया कि कमेटी द्वारा फैसला लिया गया है कि अब चेयरमैन के अलावा कोई और पदाधिकारी नही होगा। सब सदस्य एक सम्मान होंगे। उन्होंने बताया कि कमेटी का उद्देश्य भगवान वाल्मीकि की धार्मिक विचारधारा का समाज मे ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करना है। 
नव निर्वाचित चेयरमैन गुरचरण सिंह ने चेयरमैन चुने जाने पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि वह कमेटी और वाल्मीकि समाज की बेहतरी के लिए सबको साथ लेकर चलेंगे और भव्य शोभायात्रा के सफल आयोजन के लिए कोई कसर नही छोड़ेंगे। इस दौरान चंडीगढ़ युथ कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष लव कुमार को भी सम्मानित किया गया। इस मीटींग में मुख्य रूप से समय सिंह,विजय लाहौरा,कंवरपाल गहलोत,सोनू शाह,नीटू,लव कुमार,संजीव राही,पवन नेहरू,धरमवीर,सदासावन,मुकेश अनार्य,राजपाल,अशोक चौटाला,रघुवीर धर्मेन्द्र,सतपाल,रवि,रिंकू,तरसेम,सुशील,नीटू पुहाल, लोकिनदर, राकेश, धीरज, राहुल, अमरजीत,राकेश,परदीप,अविनाश,सुनील व अरूण इतयादि शामिल रहे 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here