नेशनल वन्डर स्मार्ट स्कूल ने कराटे वर्कशॉप का किया आयोजन

0
38

मोहाली: Dec,12-12-:को नेशनल वन्डर स्मार्ट स्कूल मोहाली में कराटे वर्कशॉप की ग्रेडिंग का आयोजन किया गया । जिसमें लगभग 11 बच्चों ने भाग लिया । ग्रेडिंग से पहले शिमला से आए सैनसाई पी० एस० पंवार ने बच्चों को प्रशिक्षण दिया और कुछ कराटे के बारे में जानकारियां दी । प्रशिक्षण के बाद बच्चों ने येलो बेल्ट की ग्रेडिंग भी दी । सभी बच्चे येलो बेल्ट की ग्रेडिंग में उतीर्ण हुए ।

वर्कशॉप के बाद स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती बीना खुल्लर और निदेशक श्री कहान खुल्लर ने सभी सफल बच्चो को ग्रेडिंग प्रमाण पत्र व बेल्ट प्रदान की और प्रधानाचार्य ने सभी सफल बच्चों को बधाई दी । उन्होंने  बच्चों के प्रशिक्षक सैनसाई निखिल जिजटा को भी बधाई दी ।

शिमला से आए सैनसाई पी० एस० पंवार, जोकि शिगोकान गोजू रियू कराटे इंडिया बोडी के प्रमुख हैं, ने प्रधानाचार्य व सफल बच्चों को तथा उनके अभिभावक लोगों को बधाई दी । साथ में स्कूल में लगे कराटे कोच सैनसाई निखिल जिजटा को भी इसी तरह से कार्य करने के लिए उत्साहित किया । उन्होंने इस मौके बच्चों को कराटे से जुडी तकनीक की बारीकियों से अवगत करवाया और खेल और समयानुसार होने वाले इसके इस्तेमाल की जानकारी दी।   इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्य के अतिरिक्त निम्नलिखित व्यक्ति मौजूद रहे: जिनमें सैन्साई सुभाष चन्द, और प्रेस सचिव सैन्साई शैलेन्द्र सिंह चैहान व स्कूल पर्यवेक्षक आखिल जिजटा ने भी इस कार्यक्रम में अपनी भागीदारी प्रदान की ।

इस कार्यक्रम में बच्चों के अभिभावकों ने बढ़-चढ़ कर हिसा लिया व इस कार्यक्रम  की  सरहाना की । सैनसाई पी० एस० पंवार ने स्कूल में अध्यापकों को भी आत्मरक्षा के विशेष गुर सिखाएं व आपातकालीन परिस्थितियों में सचेत रहकर डठकर मुकाबला करने का हुनर सिखाया । जिसे अध्यापकों ने काफी सराहा।    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here